Home » India » यह सहवाग का स्टाइल है

विस्फोटक ओपनर वीरेन्द्र सहवाग बेरहम लेकिन बेहद शांत बल्लेबाज हैं। वह गेंदबाजों की पिटाई करते हुए निर्मम लगते हैं लेकिन बीच-बीच में मुस्करा भी देते हैं। कुछ गाने भी गुनगुना लेते हैं। अम्पायर से बात भी करते हैं। वह उनका अपना स्टाइल है।

सहवाग ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन अब बेहतरीन 173 रन ठोके। बल्लेबाज आमतौर पर 200 के आसपास आउट होने से निराश होते हैं। लेकिन सहवाग पर इन सबका कोई असर नहीं पड़ता। वह जब आउट हुए तो उन्होंने अपने रनर गौतम गंभीर के कंधे पर हाथ रखा एकाध जोक सुनाया और हँसते हुए पैवेलियन की तरफ चल दिए।

सहवाग की शानदार पारी के दौरान एक दिलचस्प वाक्या उस समय आया जब पहले सत्र में किवी गेंदबाज क्रिस मार्टिन ने नो बॉल डाली और सहवाग ने प्री हिट का इशारा दे डाला। हालाँकि टेस्ट क्रिकेट में प्री हिट के लिए फिलहाल जगह नहीं है।

सहवाग ने बाद में कहा कि हमें टेस्ट क्रिकेट का भी मजा लेना चाहिए। मेरे इशारे के बाद सभी खूब हँसे थे। सहवाग ने अगली गेंद को सीमारेखा के बाहर पहुँचा दिया था।

दिन के खेल के बाद यह पूछने पर कि वह अपना ध्यान केन्द्रित कैसे करते हैं. सहवाग ने कहा कि मैं जब स्ट्राइक पर नहीं होता हूँ तो कुछ गाने गुनगुनाता हूँ, अम्पायरों से बात करता हूँ और उस समय खेल के बारे में नहीं सोचता।

सहवाग ने कहा कि मैं अपनी क्रिकेट का पूरा मजा लेने की कोशिश करता हूँ। जैसे ही मैं सोचना शुरू करता हूँ तो नकारात्मक विचार दिमाग में आने लगते हैं।

मैच के लिए वीरु ने कहा कि यदि हमें नम्बर वन बने रहना है तो हमें और टेस्ट मैच जीतने होंगे। हमें अपने गेंदबाजों को 20 विकेट लेने का समय देना होगा। (वार्ता)

Related Posts with Thumbnails

No comments yet... Be the first to leave a reply!